दिल्ली वालों पर प्रदूषण की मार, दिवाली से पहले ही हवा हुई प्रदूषित, सांस लेना हुआ दूभर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार शनिवार को दिल्ली में हवा खराब श्रेणी में पहुंच जाएगी। सीबीसीबी के अनुसार रविवार को भी दिल्ली में हवा खराब श्रेणी में रहेगी। इसके बाद सोमवार को हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी के नजदीक पहुंच सकती है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर दोहरी मार पड़ी है। दिल्ली में सुबह में हल्की ठंड बनी हुई है। धीरे-धीरे अधिकतम तापमान में भी गिरावट शुरू हो गई है। इस बीच हवा की गति कम होने के कारण प्रदूषण का स्तर थोड़ा बढ़ गया। इस वजह से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी के नजदीक पहुंच गई।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार शनिवार को दिल्ली में हवा खराब श्रेणी में पहुंच जाएगी। सीबीसीबी के अनुसार रविवार को भी दिल्ली में हवा खराब श्रेणी में रहेगी। इसके बाद सोमवार को हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी के नजदीक पहुंच सकती है और अगले छह दिनों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में पहुंचने की संभावना है।

सीपीसीबी के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 195 दर्ज किया गया खराब श्रेणी से थोड़ा कम और मध्यम श्रेणी में उच्च स्तर पर है। इस वजह से लगातार तीसरे दिन हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। एक दिन पहले दिल्ली का एयर इंडेक्स 121 था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia