दिल्ली की हवा और हुई जहरीली, प्रदूषण का स्तर बढ़ा, जानें अपने इलाके का हाल

आकंड़ों के मुताबिक, आनंद विहार में 340, अशोक विहार में 315, आईटीओ दिल्ली पर 307 और जहांगीरपुरी में 332 एक्यूआई दर्ज हुआ है। मंगलवार को हवाएं उत्तर-पश्चिम दिशा से चलने का अनुमान है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर बेहद खतराक स्थिति में पहुंच गया है। बीते दिन दिल्ली में एक्यूआई खराब स्तर पर था। आकंड़ों के मुताबिक, आनंद विहार में 340, अशोक विहार में 315, आईटीओ दिल्ली पर 307 और जहांगीरपुरी में 332 एक्यूआई दर्ज हुआ है। मंगलवार को हवाएं उत्तर-पश्चिम दिशा से चलने का अनुमान है।

सुबह के समय धुंध और कोहरा छाए रहने की आशंका है। ऐसे में हवा बेहद खराब श्रेणी में बनी रहेगी। बुधवार को हवाएं उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चलेंगी। इस दौरान हवा की चाल चार से आठ किलोमीटर प्रतिघंटे रहने का अनुमान है। बृहस्पतिवार को हवा उत्तर पश्चिम दिशा से चलने की आशंका है। इस दौरान हवा की गति चार किलोमीटर प्रति घंटे रहने की उम्मीद है। सफर इंडिया के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में पीएम 2.5 की मात्रा लगभग 125 दर्ज की गई। वहीं, पीएम 10 की मात्रा करीब 217 दर्ज की गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia