Delhi Mundka Fire: फैक्ट्री मालिक हरीश और वरुण गोयल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास चार मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में शुक्रवार शाम आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस ने मुंडका अग्निकांड में फैक्ट्री मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। कल शाम के मुंडका के कमर्शियल बिल्डिंग में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक अभी तक 2 शवों की पहचान हो पाई है जबकि बाकी 25 लोगों की शिनाख्त अभी बाकी है। वहीं इस कमर्शियल बिल्डिंग के मालिक मनीष लाकड़ा की तलाश की जा रही है।

आपको बता दें, राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में शुक्रवार दोपहर एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इमारत का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा, "इमारत से अब तक 27 शव निकाले जा चुके हैं।" वहीं पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने कहा, "50 से अधिक कर्मचारियों और श्रमिकों को कथित तौर पर निकाला गया है, जबकि बचाव दल अब तक 27 शवों को बरामद कर चुके हैं। कई लोग घायल हुए हैं।"

दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि उन्हें शाम चार बजे घटना की सूचना मिली। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में पिलर नंबर 544 के पास स्थित एक इमारत से, जिसके बाद 10 दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया। घटनास्थल से जारी दृश्यों के अनुसार, बदकिस्मत तीन मंजिला इमारत से काला धुआं निकलता देखा। दमकलकर्मियों ने आग पर पानी का छिड़काव करने के लिए अधिकतम संभव ऊंचाई तक पहुंचने के लिए दमकल की सीढ़ी का इस्तेमाल किया।

प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया कि यह तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत थी, जिसका इस्तेमाल कंपनियों को कार्यालय की जगह मुहैया कराने के लिए किया जाता था। आग सबसे पहले इमारत की पहली मंजिल पर लगी, जिसमें एक सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia