दिल्ली: रॉयल फैमिली के नाम पर एक शख्स ने फाइव स्टार होटल को लगाया 23 लाख रुपए का चूना, बिल चुकाए बिना हुआ फरार

मोहम्मद शरीफ 1 अगस्त 2022 से 20 नवंबर तक होटल में रुका और होटल के कर्मचारियों के अनुसार 23,46,413 रुपये का बिल चुकाए बिना वह फरार हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सरकारी अधिकारी के रूप में एक व्यक्ति तीन महीने तक सरोजनी नगर इलाके के होटल लीला पैलेस में रहा और 23 लाख रुपये से अधिक के बिल का भुगतान किए बिना भाग गया। मोहम्मद शरीफ 1 अगस्त 2022 से 20 नवंबर तक होटल में रुका और होटल के कर्मचारियों के अनुसार 23,46,413 रुपये का बिल चुकाए बिना वह फरार हो गया। आईएएनएस के पास मौजूद एक प्राथमिकी के अनुसार आरोपी ने एक फर्जी बिजनेस कार्ड के साथ होटल में चेक इन किया और खुद को हिज हाइनेस शेख फलाह बिन जायद अल नहयान के यूएई सरकार के कार्यालय के एक महत्वपूर्ण अधिकारी के रूप में पेश किया।

प्राथमिकी में कहा गया है, उसने आगमन पर संयुक्त अरब अमीरात का निवासी कार्ड भी दिया। ऐसा लगता है कि अतिथि ने जानबूझकर झूठी छवि बनाने और बाद में होटल को धोखा देने के इरादे से अतिरिक्त विश्वास हासिल करने के लिए ये कार्ड दिए।


उस आदमी ने अगस्त और सितंबर के महीने में कमरे के शुल्क के लिए 11.5 लाख रुपये के कुछ हिस्से का भुगतान भी किया था। कुल बकाया 23,48,413 रुपये के खिलाफ उसने हमें 20 लाख रुपये का पोस्ट-डेटेड चेक जारी किया था, लेकिन अपर्याप्त धनराशि के कारण चेक बाउंस हो गया।

प्राथमिकी के मुताबिक, 20 नवंबर, 2022 को दोपहर 1 बजे के आसपास, आदमी होटल का कीमती सामान लेकर भाग गया और यह पूरी तरह से पूर्व नियोजित लगता है। शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने 13 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia