दिल्ली में तिलक नगर के बाजार 27 जुलाई तक बंद, कोरोना मानदंडों के उल्लंघन में हुई कार्रवाई

डीडीएमए ने कहा कि पटेल नगर के सबडिविजनल मजिस्ट्रेट के दुकानदारों और लोगों द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का पालन नहीं करने की रिपोर्ट के बाद माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार, पुराना बाजार और फल बाजार सहित तिलक नगर के बाजारों को बंद करने का आदेश दिया जाता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाजारों में कोविड के उचित मानदंडों का उल्लंघन जारी है, जिस पर सख्त कार्रवाई करते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली के विभिन्न बाजारों को विशिष्ट अवधि के लिए बंद करने का आदेश दिया है। इसी कड़ी में डीडीएमए ने शुक्रवार को तिलक नगर बाजार को 27 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है।

डीडीएमए के अधिकारियों ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के बाद तिलक नगर इलाके के कई बाजारों को बंद कर दिया गया है। पटेल नगर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह ने दुकानदारों और लोगों द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का पालन नहीं करने की रिपोर्ट के बाद माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार रोड, पुराना बाजार और फल बाजार क्षेत्र सहित तिलक नगर के बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया है।


डीडीएमए के आदेश में कहा गया है, "यह बताया गया कि बाजार में आम जनता/दुकानदार स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं, जो कई तरीकों से कोविड के मामले को बढ़ा सकते हैं और बाजार भविष्य में कोविड-19 फैलाने के लिए हॉटस्पॉट हो सकता है।"

आदेश में आगे कहा गया कि तिलक नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर से एक रिपोर्ट प्राप्त हुई थी कि 22 जुलाई को एक निरीक्षण से पता चला है कि तिलक नगर बाजार में डीडीएमए निर्देशों/ कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा और यह सिफारिश की गई थी कि फिर से वायरस के प्रसार से बचने के लिए बाजार को तीन से पांच दिनों के लिए बंद करना चाहिए।"

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक पूर्ण तालाबंदी की गई थी। कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बाद शहर में चरणबद्ध अनलॉकिंग शुरू की गई, जिसमें बाजारों को 7 जून से फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, बार-बार कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन की घटनाओं के कारण शहर भर के कई बाजारों को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा है, जिनमें लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, जनपथ, कमला नगर और सरोजिनी नगर शामिल हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia