बिहार विधानसभा में गूंजा सुशांत की मौत का मामला, सीबीआई जांच की उठी मांग

सदन में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार को सुशांत सिंह की मौत के मामले में गंभीर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए और राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाना चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र सोमवार को पटना विधान मंडल भवन से बाहर ज्ञान भवन में बुलाया गया। इस एक दिवसीय सत्र में सुशांत सिंह आत्महत्या का मामला छाया रहा। सत्र में सभी दलों के विधायकों ने एक स्वर में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

छातापुर से विधायक और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार बबलू ने सदन में इस मामले को उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र पुलिस, बिहार पुलिस का साथ नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जांच बेहतर तरीके से नहीं हो पाएगी। बिहार पुलिस के साथ महाराष्ट्र पुलिस ने जैसा दुर्व्यवहार किया है, वह पूरे देश के सामने है।

उन्होंने कहा कि इसके बाद बिहार पुलिस के आईपीएस अफसर विनय तिवारी को जब जांच के लिए मुंबई भेजा गया तो उन्हें जबरन जानबूझ कर क्वारंटाइन कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि मुंबई पुलिस द्वारा जांच सही तरीके से नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

वहीं, सदन में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी विधायक नीरज का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आरजेडी शुरू से ही सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में गंभीर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार मामले की लीपापोती कर रही है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि इस पर गंभीरता दिखाए।

तेजस्वी यादव कहा कि सरकार बीजेपी और जेडीयू की है। इस मामले की सीबीआई से जांच होनी चाहिए और राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाना चाहिए। सदन में उपस्थित कांग्रेस और जेडीयू के विधायकों ने भी इस मामले में सीबीआई जांच की जरूरत बताई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia