संसद में प्रवेश पर लगी पाबंदी हटाने की मांग पर पत्रकारों ने निकाला मार्च

संसद में पत्रकारों के प्रवेश पर लगी पाबंदी हटाने की मांग पर देश के जाने-माने पत्रकारों ने आज प्रेस क्लब से संसद भवन तक मार्च निकाला। पत्रकारों की मांग है कि ऐसी पाबंदी लगने से उनके काम पर असर पड़ रहा है।

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
user

नवजीवन डेस्क

संसद सत्र के दौरान पत्रकारों के प्रवेश पर रोक के खिलाफ देश के जाने माने संपादकों, पत्रकारों और फोटो जर्नलिस्टों ने आज प्रेस क्लब से संसद भवन तक मार्च निकाला. पत्रकारों ने मांग की है कि स्थायी पास वाले पत्रकारों को संसद परिसर और राज्यसभा और लोकसभा की प्रेस दीर्घाओं में प्रवेश करने की अनुमति दी जानी चाहिए ताकि वे सदन की कार्यवाही को पहले की तरह नियमित रूप से कवर कर सकें।

सरकार ने कोविड नियमों का हवाला देते हुए पत्रकारों के संसद में प्रवेश पर रोक लगा दी है। पत्रकारों ने कहा है कि जुलाई में लोकसभा अध्यक्ष ने तय किया था कि संसद को स्थायी पास धारकों को कवर करने के लिए पत्रकार पहले की तरह लंबे राहगीर बन जाएंगे, उस फैसले को लागू किया जाना चाहिए. वहीं, संसद के सेंट्रल हॉल के पास बनाए जाने पर लगाई गई रोक को हटाते हुए पहले की तरह नए पास बनाए जाएं.

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
फोटो : विपिन

पत्रकारों का कहना है कि जिन पत्रकारों को सत्र की पूरी अवधि के लिए पास मिल जाते थे, उन्हें पहले की तरह बनाया जाना चाहिए ताकि वे सदन की कार्यवाही को कवर कर सकें क्योंकि पत्रकारों के प्रवेश पर प्रतिबंध के कारण उनकी नौकरी और सेवा भी प्रभावित होती है. सरकार की ओर से। जिससे उन्हें छंटनी का भी सामना करना पड़ा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia