दिल्ली के महरौली में आज भी चला बुलडोजर! DDA की कार्रवाई से नाराज लोग सड़कों पर उतरे, भारी पुलिस बल तैनात

हाईकोर्ट के आदेश के तहत डीडीए ने महरौली स्थित घुसिया कॉलोनी में चार इमारतों में बने करीब 50 फ्लैट को बुलडोजर से तोड़ दिए। इससे गुस्साए कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को महरौली में अवैध रूप से बने कई तीन और चार मंजिला इमारतों को ध्वस्त कर दिया। डीडीए द्वारा की गई कार्रवाई के बाद स्थानीय लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त दी है और प्रदर्शन किया है। इस बीच इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

इससे पहले हाईकोर्ट के आदेश के तहत डीडीए ने शुक्रवार को महरौली स्थित घुसिया कॉलोनी में चार इमारतों में बने करीब 50 फ्लैट को बुलडोजर से तोड़ दिए। इससे गुस्साए कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। 


डीडीए के अधिकारी शुक्रवार की सुबह दलबल के साथ घुसिया काॅलोनी में पहुंचे। जानकारी मिलते ही प्रभावित लोग घरों से निकल आए। इस दौरान उन्होंने पहले डीडीए अधिकारियों से तोड़फोड़ नहीं करने का आग्रह किया। उन्होंने अपने मकानों के दस्तावेज भी उनको दिखाए, लेकिन डीडीए के अधिकारियों ने एक नहीं सुनी। उन्होंने बताया कि यह जमीन महरौली पुरातत्व पार्क का एक भाग है। इसके अलावा मकान तोड़ने के लिए हाईकोर्ट ने आदेश दिए है।

बता दें कि जिस जमीन पर यह इमारत बनी है, वह पुरातत्व विभाग के पार्क का एक भाग है। इसे खाली कराने के लिए पहले ही हाईकोर्ट ने आदेश दिए थे। लेकिन मामले में राजनीति होने की वजह से हाईकोर्ट के फैसले पर अमल नहीं हो पा रहा था। पिछले महीने एलजी के आदेश पर डीडीए ने यहां पर बसे सभी लोगों को नोटिस थमाना शुरू किया था। वहीं करीब 15 दिन से लोगों से घर खाली कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia