नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था के खिलाफ एक अपराध था: पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीटर पर लिखा, “बेचारे डॉ अरविंद सुब्रमण्यन! राजदीप सरदेसाई के सवाल ने उन्हें शर्मिंदा किया। सवाल था- ‘क्या नोटबंदी पर आपसे सलाह मांगी गई थी?’ जवाब देने से इंकार करना ही अरविंद का जवाब था।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने नोटबंदी को देश की अर्थव्यवस्था के खिलाफ अपराध करार दिया है।

यह बात उन्होंने वित्त मंत्रालय के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन के एक टीवी साक्षात्कार के हवाले से कही।

उन्होंने लिखा, “बेचारे डॉ अरविंद सुब्रमण्यन! राजदीप सरदेसाई के सवाल ने उन्हें शर्मिंदा किया। सवाल था- 'क्या नोटबंदी पर आपसे सलाह मांगी गई थी?' जवाब देने से इंकार करना ही अरविंद का जवाब था।”

बता दें कि नवंबर, 2016 में जब पीएम मोदी ने नोटबंदी लागू की थी, उस वक्त अरविंद सुब्रमण्यन वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार थे।

चिदंबरम ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की नई चीफ इकोनॉमिस्ट गीता गोपीनाथ का भी हवाला दिया।

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, “नोटबंदी का प्रस्ताव या बचाव करने वाले लोग अब डॉ. गीता गोपीनाथ की नई रिपोर्ट के बाद क्या कहेंगे? नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था के खिलाफ एक अपराध था।“

गौरतलब है कि गीता गोपीनाथ ने नोटबंदी को भारत जैसे देश के लिए गलत फैसला ठहराया था।

यहां यह बात भी याद रखनी चाहिए कि नोटबंदी लागू होने के बाद कई महीनों तक अरविंद सुब्रमण्यन उस फैसले का बचाव करते रहे थे। हालांकि कुछ लोगों ने उनके पक्ष में दलील देते हुए कहा कि ऐसा करना सरकार से जुड़े होने की उनकी मजबूरी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia