केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ ग्वालियर में प्रदर्शन, जमकर तोड़फोड़, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

केंद्र सरकार द्वारा सेना में जवानों के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' को लेकर बिहार से भड़की आंदोलन की चिंगारी का असर मध्य प्रदेश तक पहुंच गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार द्वारा सेना में जवानों के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' को लेकर बिहार से भड़की आंदोलन की चिंगारी का असर मध्य प्रदेश तक पहुंच गया है। ग्वालियर में भी युवाओं ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया, रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की और रेल पटरी पर भी आवागमन को प्रभावित किया है। मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बड़ी संख्या में युवा केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में गोला का मंदिर क्षेत्र में जमा हुए। यहां छात्रों ने टायर में आग लगा दी और विरोध प्रदर्शन शुरू किया। उसके बाद युवाओं का हुजूम बिरला नगर रेलवे स्टेशन पहुंचा।

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ ग्वालियर में प्रदर्शन, जमकर तोड़फोड़, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

प्रदर्शनकारी युवाओं ने रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ कर रेलवे ट्रैक पर आग लगाई और रेल गाड़ियों के आवागमन को बाधित कर दिया। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। वहीं रेलवे ने एहतियात के तौर पर ग्वालियर की ओर आने वाली गाड़ियों को पहले ही रोक दिया है।


केद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा, अब क्या ऐसी 'टेंपरेरी अप्रोच' से भारत भूमि की रक्षा होगी और ऐसे भारत माता के सम्मान की सुरक्षा होगी ? असली राष्ट्रभक्ति सामने आ रही है ? यह अग्निपथ है या अग्निकुंड ?

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia