देश भर में राजभवनों पर कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- दमन करने में लगी मोदी सरकार, नहीं करेंगे बर्दाश्त

दिल्ली में बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर पार्टी नेताओं के साथ बदसलूकी लेकर कांग्रेस ने अपने तेवर और कड़े कर दिए हैं। देशभर में राजभवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बार-बार ED दफ्तर बुलाए जाने और कांग्रेस मुख्यालय में दिल्ली पुलिस की बर्बरता के विरोध में देशभर में राजभवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

बिहार के पटना में प्रदर्शन

कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता पटना में राजभवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले ED कार्यालय में भी धरने पर बैठे थे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा विधायक दल के नेता अजीत शर्मा सहित कांग्रेस के कई विधायक राज भवन के बाहर पहुंचे।

प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि पूरे देश में आजादी खतरे में है। नरेंद्र मोदी सरकार की मनमानी चरम पर है। मोदी सरकार दमन करने में लगी हुई है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ED जैसी संस्थाओं का उपयोग अपनी ताकत दिखाने में कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।: कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हेराल्ड मामले में ED द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ करने के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया। भाजपा के खिलाफ ज्ञापन और शिकायत पत्र देने के लिए पार्टी ने कार्यालय से राजभवन तक मार्च निकाला।

कर्नाटक में प्रदर्शन

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ED के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया। बीजेपी के खिलाफ ज्ञापन और शिकायत पत्र देने के लिए पार्टी ने कार्यालय से राजभवन तक मार्च निकाला।


डीके शिवकुमार ने कहा कि ये प्रदर्शन हमारा अधिकार है, हम न्याय के लिए लड़ेंगे। ED किसी BJP नेता के मामले की जांच नहीं कर रही सिर्फ कांग्रेस के लोगों को परेशान कर रही है।

असम में प्रदर्शन

असम कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय मुख्यालय में घुसने के लिए दिल्ली पुलिस की आलोचना करते हुए बुधवार को राज्य भर में अगले दो दिनों में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन करने की घोषणा की। गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने दिन की घटनाओं को ‘भारत की आजादी के बाद एक काला अध्याय करार दिया, जिसकी शुरुआत केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने की है।’


कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पिछले 8 साल से लगातार सभी एजेंसियों का दुरूपयोग करके नेताओं की आवाज को दबाने का काम हो रहा है। लेकिन हम लोगों ने संकल्प लिया है कि हम गांधीवाद तरीके से सत्याग्रह कर इस सरकार पर दबाव बनाएंगे कि ये बेवजह दबाव बनाकर एजेंसियों का दुरूपयोग बंद करे।

चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस जोरदार प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेसी गवर्नर हाउस की तरफ प्रदर्शन करने पहुंचे तो रास्ते में चंडीगढ़ पुलिस ने रोक लिया। कांग्रेसियों ने बैरिकेडिंग तोड़ आगे जाने की कोशिश की।

यूथ कांग्रेस प्रधान बरिंदर ढिल्लो ने कहा कि बेवजह राहुल गांधी को घंटों बिठाकर रखा जा रहा है। जबकि सब कुछ कागजों में लिखा हुआ है। केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक बदलाखोरी के तहत इस तरह की कार्रवाई कर रही है। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।


डरी योगी सरकार

योगी सरकार ने प्रदर्शन से पहले ही डर गई है। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि डरी हुई सरकार ने राजभवन घेराव से पहले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी जी समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia