कर्नाटक चुनाव: BJP में टिकट को लेकर घमासान, सड़क पर उतरे मौजूदा विधायकों के समर्थक, जमकर किया हंगामा

कर्नाटक में मौजूदा विधायकों का टिकट कटने से बीजेपी में अंदरूनी कलह शुरू हो गई है। आने वाले कुछ दिनों में टिकट को लेकर बीजेपी में घमासान और बढ़ सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कनार्टक में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुटी हुई हैं। इस बीच बीजेपी में टिकट को लेकर घमासान तेज हो गया है। राज्य की बीजेपी सरकार पर जिस तरह के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। चुनाव से ठीक पहले बीजेपी विधायकों से जुड़े जो भाष्ट्रचार के मामले सामने आए, लगता है उससे पार्टी भी अपने मौजूदा विधायकों के प्रदर्शन से डरी हुई है। यही वजह कि बीजेपी ने कई मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है। टिकट कटते ही मौजूदा विधायकों के समर्थक सड़क पर उतर आए हैं। सड़क पर उतरकर विधायकों के समर्थक जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिला है। पार्टी ने बेलगावी उत्तर से बीजेपी विधायक अनिल बेनाके को टिकट नहीं दिया है। जैसे ही यह खबर विधायक के समर्थकों को लगी वह सड़क पर उतर आए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।


वहीं, एक अन्य बीजेपी विधायक महादेवप्पा के समर्थकों ने भी बीती रात बेलगावी के रामदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से उन्हें टिकट नहीं दिए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए चिक्का रेवाना को इस निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिला है। इस बात से विधायक महादेवप्पा के समर्थक बेहद नाराज हैं।

मौजूदा विधायकों का टिकट कटने से बीजेपी में अंदरूनी कलह शुरू हो गई है। आने वाले कुछ दिनों में टिकट को लेकर बीजेपी में घमासान और बढ़ सकता है। टिकट को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से आज मुलाकात करने वाले हैं। जगदीश शेट्टार ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपनी मुलाकात से पहले कहा, "मैं 3 बजे तक दिल्ली पहुंचूंगा फिर जेपी नड्डा जी से मुलाकात का समय लेकर उनसे मिलूंगा। मैं एक सकारात्मक व्यक्ति हूं तो मैं मानता हूं कि सकारात्मक चीज़े ही होंगी।"


एक तरफ जहां बीजेपी में टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है तो वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने कर्नाटक में चुनाव की तारीखों से पहले पहली सूची जारी कर दी थी। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा था कि चुनाव को लेकर उनकी पार्टी पुरी तरह से तैयार है। बीजेपी द्वारा टिकट जारी नहीं करने पर उन्होंने कहा था कि बीजेपी इसलिए टिकट नहीं जारी कर रही है कि उसके नेताओं के बीच कहीं घमासान ने शुरू हो जाए। उन्होंने कहा था कि जैसे ही बीजेपी टिकट जारी करेगी ऐसा ही होने वाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;