'आप सरकार और MCD के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण दिल्ली में डेंगू और मलेरिया के मामले बेकाबू', कांग्रेस ने साधा निशाना

दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश कांग्रेस ने एमसीडी और दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, यह गंभीर चिंता का विषय है कि डेंगू के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है, पिछले की तुलना में इस हफ्ते दुगने मामले सामने आए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश कांग्रेस ने एमसीडी और दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, यह गंभीर चिंता का विषय है कि डेंगू के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है, पिछले की तुलना में इस हफ्ते दुगने मामले सामने आए हैं। इस समस्या से निपटने के लिए एमसीडी और दिल्ली सरकार को अहम कदम उठाने के बजाय वे एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं।

इससे पहले भी एमसीडी और दिल्ली सरकार की एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति और गैर जिम्मेदाराना रवैय अपनाने का आरोप लगा चुके हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर और रुका हुआ पानी मच्छरों के प्रजनन के मुख्य कारण है और एमसीडी के फॉगिंग और दवाई का छिड़काव नहीं करने से शहर में मच्छरों की संख्या बढ़ती जा रही जिससे डेंगू और मलेरिया का खतरा और अधिक बढ़ रहा है। सरकारी अस्पतालों में डेंगू का उचित इलाज और मरीजों को प्लेटलेट्स उपलब्ध न होने के कारण मरीजों को उचित और महंगे ईलाज के लिए मजबूरन निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।


कांग्रेस दिल्ली में जब सत्ता में थी तो उस वक्त शहर को साफ रखने के लिए बीजेपी-शासित एमसीडी के साथ मिलकर काम किया था और त्योहारों के मौसम से पहले और दौरान व्यापक फॉगिंग को अंजाम दिया गया था ताकि वेक्टर जनित संक्रमणों को रोका जा सके, लेकिन इस तरह के समन्वित कार्य और साथ मिलजुलकर काम करने का जज्बा नगर निगम और दिल्ली सरकार में दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia