लखनऊ में डेंगू का कहर, 24 घंटों में 26 नए मामले आए सामने, ये जगह बने हॉटस्पॉट

यूपी के लखनऊ में डेंगू के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 26 और मामले सामने आने के बाद स्थिति में कोई कमी नहीं दिख रही है। नए मामलों ने डेंगू के मामलों की संख्या को 592 तक ले लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ में पिछले 24 घंटों में डेंगू के 26 और मामले सामने आने के साथ ही स्थिति में कोई कमी नहीं आई है। नए मामलों के बाद डेंगू के मामलों की संख्या बढ़कर 592 हो गई है।

जबकि हॉटस्पॉट क्षेत्रों- सरोजिनी नगर, ऐशबाग, आलमबाग, कैसरबाग, अलीगंज, इंदिरा नगर और एनके रोड से मामले सामने आए, तीन राज्य की राजधानी के बाहरी इलाके मोहनलालगंज और काकोरी से भी मामल सामने आए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा, "सभी मरीज स्थिर हैं और घर पर ही स्वस्थ हो रहे हैं।" उन्होंने कहा कि अस्पतालों से कहा गया है कि वे डेंगू के सभी बुखार के मरीजों की स्क्रीनिंग करें।मादा एडीज एजिप्टी डेंगू वायरस की वाहक है और घरों और आसपास जमा ताजे पानी में अंडे देती है।

विशेषज्ञों ने लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि मानसून के बाद की बारिश के बाद जलभराव के कारण डेंगू के मामले और बढ़ सकते हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हुसैनाबाद और इंदिरा नगर इलाके के सात घरों में एडीज इजिप्टी मच्छर का लार्वा मिला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia