यूपी में डेंगू मरीज को प्लाज्मा की जगह मौसमी का जूस चढ़ाया, हालत खराब होने के बाद मौत

प्रदेश में डेंगू का कहर जारी है, जिसकी चपेट में आने से कई मरीजों की हालत खराब हो जा रही है और उन्हें प्लाज्मा की जरूरत पड़ रही है। सरकारी अस्पतालों की हालत के कारण फर्जी ब्लड बैंकों की चांदी हो गई है और वे इसी तरह लोगों की जान से खेल रहे हैं।

सांकेतिक फोटोः IANS
सांकेतिक फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक अजीबोगरीब घटना में डेंगू के एक मरीज को कथित तौर पर प्लाज्मा की जगह मौसमी का जूस चढ़ा देने का मामला सामने आया है, जिससे मरीज की मौत हो गई। यहा कारनामा एक फर्जी ब्लड बैंक यूनिट द्वारा किया गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

प्रदेश में डेंगू का कहर, कई मरीजों को पड़ रही प्लाज्मा की जरूरत

प्रयागराज के एक फर्जी ब्लड बैंक यूनिट का पदार्फाश करने वाले इस वीडियो को एक स्थानीय पत्रकार ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दरअसल प्रदेश में डेंगू का कहर जारी है, जिसकी चपेट में आने से कई मरीजों की हालत खराब हो जा रही है और उन्हें प्लाज्मा चढ़ाने की जरूरत पड़ जा रही है। लेकिन सरकारी अस्पतालों की हालत के कारण फर्जी ब्लड बैंकों की चांदी हो गई है और वे इसी तरह लोगों की जान से खेल रहे हैं, क्योंकि अनजान लोगों को प्लाज्मा और मौसमी (मीठा नीबू) दोनों का रस 'समान' दिखता है।


उपमुख्यमंत्री ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि घटना की जांच चल रही है और जल्द ही एक परीक्षण रिपोर्ट के आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यूपी के सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को छुट्टी लेने से मना कर दिया है।

हाईकोर्ट ने नगर निगम और सरकार से मांगी जानकारी

प्रदेश में डेंगू के बढ़ते कहर के बीच इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को प्रयागराज नगर निगम को डेंगू के नियंत्रण और रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराने का निर्देश दिया है। वहीं हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार से मेडिकल सुविधाओं के अपग्रेडेशन की जानकारी देने को भी कहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia