दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे ने लगाई वाहनों की रफ्तार पर लगाम, ठंड और प्रदूषण से भी लोग परेशान

एक तरफ पारा गिरने से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है, दूसरी तरफ फॉग और फिर प्रदूषण ने लोगो की परेशानी बढ़ा दी है। मंगलवार सुबह से ही पूरे एनसीआर में कोहरे की एक चादर ने वातावरण को ढक रखा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली एनसीआर के लोगों को मौसम के दोहरे मार का सामना करना पड़ रहा है। ठंड और प्रदूषण ने जीवन अस्त-व्यस्त है। राजधानी क्षेत्र समेत पूरे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घने कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार पर लगाम लग चुकी है। विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है। एक तरफ पारा गिरने से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है, दूसरी तरफ फॉग और फिर प्रदूषण ने लोगो की परेशानी बढ़ा दी है। मंगलवार सुबह से ही पूरे एनसीआर में कोहरे की एक चादर ने वातावरण को ढक रखा है।

घर से अपने गंतव्य को निकलने वाले वाहन चालक इसकी वजह से काफी परेशान हो रहे हैं। घने कोहरे में विजिबिलिटी बेहद ही कम होने के कारण एक्सीडेंट होने का खतरा भी लगातार बना हुआ है।


प्रदूषण के मामले में नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में एक्यूआई खतरे के निशान के पार पहुंच गया है। कोहरे और धुंध के चलते प्रदूषण भी लोगों के स्वास्थ्य पर काफी ज्यादा असर डालता हुआ दिखाई दे रहा है।

गाजियाबाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक्यूआई 350 से ऊपर है। इन जिलों में कई जगह ऐसे हैं जहां पर एक्यूआई 400 के पास भी पहुंच गया है। अस्पतालों में कुछ ऐसे भी मरीज आ रहे हैं जिन्हें सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है और वह इस बढ़ते ठंड और प्रदूषण की वजह से हो रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;