उत्तर-पश्चिम भारत में अगले 5 दिनों तक घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा, जानें आईएमडी की भविष्यवाणी

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि 15 जनवरी के आसपास भारत से पूर्वोत्तर मानसून की समाप्ति के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि 15 जनवरी के आसपास भारत से पूर्वोत्तर मानसून की समाप्ति के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अपने रोजाना बुलेटिन में कहा कि 15 जनवरी तक पंजाब के कुछ हिस्सों और हरियाणा, चंडीगढ़ के अलग-अलग इलाकों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।


इसमें कहा गया है, "शुक्रवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।"

आईएमडी ने यह भी अनुमान लगाया है कि शुक्रवार को पंजाब और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और हरियाणा-चंडीगढ़ में व 15 जनवरी तक पंजाब के अलग-अलग इलाकों में सर्द दिन से लेकर भीषण सर्द दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;