महाराष्ट्र सरकार में विभागों का बंटवारा, BJP का गृह, वित्त समेत सभी खास मंत्रालय पर कब्जा, शिंदे दिखे मजबूर

बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह, वित्त और योजना, कानून और न्याय, जल संसाधन, ऊर्जा, आवास और अन्य विभाग दिए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिंदे शहरी विकास, आईटी, जीएडी, पीडब्ल्यूडी (सार्वजनिक परियोजनाएं), परिवहन और अन्य विभागों को संभालेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को राज्य के 20 सदस्यीय मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा कर दिया, जिसमें गृह, वित्त जैसे सभी खास मंत्रालय सहयोगी बीजेपी के खाते में गए हैं। आधिकारिक घोषणा के अनुसार मुख्यमंत्री शिंदे शहरी विकास, आईटी, जीएडी, पीडब्ल्यूडी (सार्वजनिक परियोजनाएं), परिवहन और अन्य विभागों को संभालेंगे।

वहीं बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह, वित्त और योजना, कानून और न्याय, जल संसाधन, ऊर्जा, आवास और अन्य विभाग दिए गए हैं। जून में शपथ लेने के बाद हाल में एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था। बीजेपी और शिंदे गुट के 9-9 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। हालांकि टीम में अब तक कोई महिला नहीं है।


आज के कैबिनेट आवंटन में राधाकृष्ण विखे पाटिल को राजस्व, पशुपालन और डेयरी, सुधीर मुनगंटीवार को वन, सांस्कृतिक मामले और मत्स्य पालन, चंद्रकांत पाटिल को उच्च, तकनीकी शिक्षा, कपड़ा उद्योग और संसदीय कार्य, शंभूराज देसाई को राज्य उत्पाद शुल्क विभाग मिला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;