दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर असर नहीं, आज 20 हजार से ज्यादा नए केस, 7 मौत भी दर्ज

दिल्ली में शुक्रवार को वीकेंड कर्फ्यू लागू रहा, इस दौरान सड़कों पर इक्का दुक्का व्यक्ति ही नजर आए, बारिश के कारण भी लोग बमुश्किल घर से निकले लेकिन दिल्ली में यदि कर्फ्यू के बाद भी मामलों में गिरावट नहीं देखी गई, तो सरकार को इस मसले पर फिर विचार करना होगा।

फोटोः विपिन
फोटोः विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई गिरावट नहीं देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड केस 20 हजार के पार दर्ज किए गए हैं, वहीं 7 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। राज्य में अब संक्रमण दर बढ़कर साढ़े 19 फीसदी से अधिक पहुंच गई है। इस भयावह रफ्तार को देखते हुए सरकारों को गंभीरता से इस मसले पर विचार करना होगा।

शनिवार को दर्ज हुए मामले शुक्रवार के मुकाबले कहीं अधिक हैं। वहीं अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 20181 नए मामले सामने आए हैं और 7 मरीजों की मौत हुई है। इसी के साथ कोरोना की संक्रमण दर 19.60 फीसदी हो गई है। जबकि दिल्ली में कोरोना के कारण कुल मृत्यु का आंकड़ा कुल 25,143 हो गया है।


दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 48178 हो गई है। इसके अलावा दिल्ली के विभिन्न कोविड अस्पतालों में कुल 1586 मरीज मौजूदा वक्त में भर्ती हैं। इनमें कुल 172 मरीज दिल्ली के बाहर से हैं और 1308 मरीज दिल्ली राज्य से हैं। कुल 25909 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। हालांकि दिल्ली में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 15,26,979 हो गया है। वहीं अब तक 14,53,658 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में कुल 11869 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।

वहीं दिल्ली में जैसे-जैसे मामले बढ़ रहे हैं उसी के मद्देनजर कंटेनमेंट जोन्स की संख्या भी बढ़ रही है, मौजूदा वक्त में कुल 9227 कंटेनमेंट जोन्स हैं। दरअसल दिल्ली में शुक्रवार को वीकेंड कर्फ्यू लागू रहा, इस दौरान सड़कों पर इक्का दुक्का व्यक्ति ही नजर आए, बारिश के कारण भी लोग बमुश्किल घर से निकले लेकिन दिल्ली में यदि कर्फ्यू के बाद भी मामलों में गिरावट नहीं देखी गई, तो सरकार को इस मसले पर फिर विचार करना होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia