असम में आंधी और बारिश से तबाही, 2 लोगों की मौत, 41 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित, स्कूल-कॉलेज बंद

असम में बारिश और तेज तूफान ने तबाही मचाई है। लगातार आंधी और बारिश की ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर आज जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम के कई जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और तेज तूफान ने तबाही मचाई है। इसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 144 गांवों के 41,400 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। सबसे ज्यादा तबाही तिनसुकिया में हुई है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने 24 अप्रैल को जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। 

लगातार आंधी और बारिश की ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर आज जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार आंधी-तूफान की वजह से राज्य के कई हिस्सों में बिजली के खंभे और पेड़ भी उखाड़कर गिर गए हैं।


रिपोर्ट के अनुसार, यहां बारिश और आंधी ने करीबन 633 कच्चे और 42 पक्के मकानों को क्षतिग्रस्त किया है। इनमें से 205 कच्चे और 3 पक्के मकान पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। तिनसुकिया जिला उपायुक्त ने एक आदेश जारी किया है और उसके माध्यम से शनिवार और कल के आंधी और बारिश को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia