मुश्किल में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री! उदयपुर में भड़काऊ बयान देने पर मामला दर्ज, जानें क्या कहा था?

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया, जिससे समुदायों के बीच विवाद बढ़ गया। इस बयान के बाद गुरुवार की रात कुम्भलगढ़ किले में कुछ युवकों ने हंगामा करने की कोशिश की और उनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर मुश्किलों में घिर गए हैं। राजस्थान के उदयपुर पुलिस ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुरुवार को उदयपुर में आयोजित एक धार्मिक सभा में उनके बयान के बाद की है।

धर्मसभा में शास्त्री ने राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ किले में लगे हरे झंडों के स्थान पर भगवा ध्वज लगाने का लोगों से आह्वान किया। पुलिस ने इसे धार्मिक हिंसा के लिए उकसाना माना है। उनके बयान पर संज्ञान लेते हुए शहर के हाथीपोल थाने में मामला दर्ज किया गया। उदयपुर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि उनका बयान भड़काऊ और विवादित था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया, जिससे समुदायों के बीच विवाद बढ़ गया। इस बयान के बाद गुरुवार की रात कुम्भलगढ़ किले में कुछ युवकों ने हंगामा करने की कोशिश की और उनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ केलवाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;