क्रिकेट के बाद राजनीतिक पारी शुरू करेंगे धोनी, बीजेपी नेता का दावा- बातचीत जारी

एक खबर के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी में शामिल होंगे। बीजेपी नेता संजय पासवान ने दावा किया है कि इस संबंध में उनकी धोनी से कई बार बातचीत हो चुकी है और वह जल्द इस दिशा में फैसला लेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर जल्द ही एक नई पारी शुरू कर सकते हैं। ये नई पारी कहीं और नहीं राजनीति के मैदान पर होगी। आज तक की खबर के अनुसार बीजेपी की निगाह धोनी पर है। पार्टी इसके लिए लगातार कोशिश कर रही है। खबर में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान के हवाले से कहा गया है कि इस संबंध में उनकी धोनी से कई बार मुलाकात और बातचीत हो चुकी है।

संजय पासवान ने दावा किया कि वह लगातार धोनी के संपर्क में हैं और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही वह इस दिशा में फैसला लेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 'संपर्क फॉर समर्थन' नाम से देश की महत्वपूर्ण हस्तियों से मुलाकात करने का एक जनसंपर्क अभियान चलाया था। इस अभियान के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महेंद्र सिंह धोनी से भी मुलाकात कर उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों और पार्टी के विचारों के बारे में बताया था।


खबर के अनुसार संजय पासवान का दावा है कि क्रिकेटर धोनी के अलावा उनकी नजर देश के अन्य रोल मॉडलों पर भी है। उन्होंने कहा कि खेल, फिल्म, शिक्षा और साहित्य जगत से जुड़े ज्यादा से ज्यादा लोगों को बीजेपी से जोड़ना उनका मकसद है।

हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी को राजनीति में आने से पहले क्रिकेट से संन्यास लेना ही होगा। इसके बाद ही वे राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। फिलहाल धोनी भारतीय क्रिकेट टीम में बने हुए हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में भी धोनी टीम का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि धोनी से पहले बीजेपी अब तक कई क्रिकेट खिलाड़ियों को पार्टी में शामिल करा चुकी है। हाल ही में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को पार्टी में शामिल कर पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाया, जिसमें वह जीतकर संसद पहुंच गए। गंभीर से पहले भी कई खिलाड़ी बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। चेतन चौहान कई बार बीजेपी के सांसद रह चुके हैं और फिलहाल उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में मंत्री हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia