‘हाऊडी मोडी’ में पीएम ने किया भारत की विदेश नीति का उल्लंघन, ट्रंप के लिए किया चुनाव प्रचार: आनंद शर्मा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की विदेश नीति का उल्लंघन करते हुए ह्यूस्टन में राष्ट्रपति ट्रंप के लिए चुनाव प्रचार किया। यह मानना है पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व वाणिज्य मंत्री आनंश शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में भारत की विदेश नीति का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान भारत के प्रधानमंत्री की तरह नहीं बल्कि ट्रंप की प्रचार रैली में स्टार प्रचारक की तरह व्यवहार किया।

आनंद शर्मा ने एक ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री जी, आपने दूसरे देशों के आंतरिक चुनावों में दख़ल न देने के भारतीय विदेश नीति के स्थापित सिद्धांत का उल्लंघन किया है. यह भारत के दीर्घकालिक कूटनीति हितों के लिए अभूतपूर्व झटका है."


आनंद शर्मा ने एक और ट्वीट में लिखा कि, "अमरीका के साथ हमारा रिश्ता हमेशा से रिपब्लिकन और डेमोक्रैट को लेकर समान रहा है. आपका खुलकर ट्रंप के लिए प्रचार करना भारत और अमरीका जैसे संप्रभु और लोकतांत्रिक देशों में दरार पैदा करने वाला है."


उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री को यह याद रखना चाहिए था कि वे भारत के पीएम के रूप में अमेरिका गए हैं न कि ट्रंप के स्टार प्रचारक के रूप में

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia