दिल्ली में कड़ाके की सर्दी से बढ़ी मुश्किलें, शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर भारत, गाजियाबाद से गाजीपुर तक सर्दी का सितम

पूरे उत्तर भारत में सर्द हवाओं से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दिल्ली से गाजियाबाद और यूपी के गाजीपुर तक कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कड़ाके की सर्दी और शीतलहर ने उत्तर भारत पर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ऊपर से सर्द हवाओं ने आग में घी डालने का काम किया है। सर्द हवाओं से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दिल्ली से गाजियाबाद और यूपी के गाजीपुर तक कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

दिल्ली में सर्द हवाओं के साथ ठंड में इजाफा हो गया है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखे। मुनिरिका और हौज खास इलाके लोग अलाव तापते दिखे। एक व्यक्ति ने बताया कि ठंड इतनी ज्यादा है कि हाथ-पैर सही से काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में चाय ही एक मात्र सहारा है।

घने कोहरे और शीतलहर के कारण उत्तर प्रदेश के कानपुर में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। एक व्यक्ति ने बताया, "बहुत ज़्यादा ठंड है। ठंड से बचने के लिए हम कूड़े और बोरियां लाकर उसे जलाते हैं और आग तापते हैं। बहुत दिक्कतें हो रही हैं।"


उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ठंड के चलते शहर में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं। वहीं, जो लोग बाहर दिखे वह अलाव तापते दिखे।

राम नगरी अयोध्या में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर दिखी। अयोध्या में भी कोहरे ने दस्तक देदी है। इसके साथ ही सर्दी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। यहां भी कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का ही सहारा ले रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jan 2022, 9:16 AM