दिल्ली AIIMS में मरीजों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आज से हड़ताल पर नर्स संघ के अध्यक्ष और नर्सिंग स्टाफ

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सोमवार को नर्सिग अधिकारी हरीश कुमार काजला को 22 अप्रैल को ओटी रोगी सेवाओं को कथित रूप से बाधित करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली एम्स के नर्सिंग अधिकारी हरीश काजला के निलंबन के खिलाफ अस्पताल के नर्स संघ के अध्यक्ष और नर्सिंग स्टाफ आज से अनिश्चितकालीन पर जाने का ऐलान किया है। नर्सेज यूनियन ने हरीश काजला का निलंबन तत्काल वापस लेने की मांग की है। ऐसे में एम्स में मरीजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सोमवार को नर्सिग अधिकारी हरीश कुमार काजला को 22 अप्रैल को ओटी रोगी सेवाओं को कथित रूप से बाधित करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। निलंबन आदेश में कहा गया है, "एम्स, नई दिल्ली के नर्सिग अधिकारी हरीश कुमार काजला के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही पर विचार किया जाता है। केंद्रीय सिविल सेवा नियम 1965 के नियम 10 के उप-नियम (आई) द्वारा प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग में अधोहस्ताक्षरी पढ़ें। एम्स विनियम 2019 के विनियमन 33 के साथ, हरीश कुमार काजला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर देता है।"

आदेश पर एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने हस्ताक्षर किए। 22 अप्रैल को, रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने काजला के खिलाफ ड्यूटी पर एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए शिकायत की थी और काजला को तत्काल निलंबित करने और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा था।

आरडीए ने एम्स प्रशासन को शिकायत पत्र में कहा, "ड्यूटी पर एक रेजिडेंट डॉक्टर के प्रति दुर्व्यवहार की एक बहुत ही शर्मनाक और अकारण घटना 22 अप्रैल की सुबह हुई। आरोपी व्यक्ति, जिसकी पहचान हरीश काजला के रूप में हुई है, ने न केवल एक रेजिडेंट डॉक्टर का शील भंग किया, बल्कि ओटी कर्मचारियों को उकसाकर आवश्यक सेवाएं भी बाधित कीं।"

एम्स प्रशासन ने शनिवार को अपने कुछ नर्सिग अधिकारियों को मुख्य ऑपरेशन थियेटर (ओटी) में विरोध प्रदर्शन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसके कारण एक दिन पहले 50 से अधिक नियोजित सर्जरी रद्द कर दी गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia