PM मोदी के साथ हुई बैठक को गुपकार ग्रुप ने बताया निराशाजनक, कहा- राज्य का दर्जा बहाल होने के बाद हो चुनाव

पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर पर हाल ही में हुई सर्वदलीय बैठक के नतीजों पर निराशा जाहिर की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर पर हाल ही में हुई सर्वदलीय बैठक के नतीजों पर निराशा जाहिर की है। अलायंस ने कहा कि यहां राजनीतिक और अन्य कैदियों की रिहाई के मामले में पर्याप्त विश्वास कायम करने के कदमों का अभाव था। पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के प्रवक्ता और सीपीआईएम नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने कहा है कि रविवार शाम को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में उनके आवास पर गठबंधन की एक बैठक हुई।

आपको बता दें, इस बैठक में गठबंधन उपाध्यक्ष और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, सीपीआईएम नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता हसनैन मसूदी, पीपुल्स मूवमेंट के प्रमुख जावेद मुस्तफा मीर और अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुजफ्फर अहमद शाह ने भाग लिया।

पीएजीडी के सभी सदस्यों ने विशेष रूप से राजनीतिक और अन्य कैदियों को जेलों से रिहा करने और कथित दमन के माहौल को समाप्त करने के लिए ठोस कदम उठाने जैसे किसी भी पर्याप्त विश्वास निर्माण उपायों के अभाव में दिल्ली की बैठक के परिणाम पर निराशा व्यक्त की। प्रवक्ता ने आगे कहा कि इसने 2019 से जम्मू-कश्मीर को जाम कर दिया है। इतना ही नहीं बयान में आगे कहा गया है कि जहां तक ​​राज्य का दर्जा बहाल करने का सवाल है, तो ये संसद के पटल पर बीजेपी की प्रतिबद्धता रही है और उन्हें अपने वचन का सम्मान करना चाहिए और इसलिए कोई भी विधानसभा चुनाव जम्मू-कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने के बाद ही होना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;