BJP के एक और सीएम के खिलाफ लोगों में असंतोष, 40% से ज्यादा को लोग मनोहर लाल खट्टर से नाखुश: सीवोटर ट्रैकर

आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री के लिए असंतोष रेटिंग 40 प्रतिशत से अधिक है, जबकि जनता के बीच संतुष्टि रेटिंग बहुत कम है। जबकि कम लोकप्रियता रेटिंग के कारण पांच मुख्यमंत्रियों को हटा दिया गया है, जैसा कि पहले आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर में दिखाया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी द्वारा तीन राज्यों में मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद रडार पर नवीनतम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हैं, जिनकी संतुष्टि रेटिंग लगातार खराब रही है। आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री के लिए असंतोष रेटिंग 40 प्रतिशत से अधिक है, जबकि जनता के बीच संतुष्टि रेटिंग बहुत कम है।

जबकि कम लोकप्रियता रेटिंग के कारण पांच मुख्यमंत्रियों को हटा दिया गया है, जैसा कि पहले आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर में दिखाया गया था। आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा और राजस्थान के मुख्यमंत्री फिसलन भरे मैदान में हैं।

बीजेपी ने हाल ही में गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदले हैं। उत्तराखंड के मामले में इस साल दो बार मुख्यमंत्री बदले गए। तमिलनाडु और पुडुचेरी के दो अन्य 'अलोकप्रिय' मुख्यमंत्रियों को इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों के बाद बाहर कर दिया गया था।


सीवोटर इंटरनेशनल के संस्थापक-निदेशक यशवंत देशमुख ने कहा, "आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर की रेटिंग को बोर्ड भर में सही ठहराया गया है। जबकि तमिल और पुडुचेरी के दो सीएम को लोगों ने वोट दिया था, वहीं बीजेपी के पास अपने सीएम को बदलने की समझदारी थी। गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड।"

देशमुख ने कहा, "रडार पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हैं, जिनकी रेटिंग लगातार खराब रही है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia