महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान TMC सांसद काकोली घोष का केंद्र पर निशाना, बृजभूषण का नाम लेते हुए सरकार को घेरा

लोकसभा में महिला आरक्षण पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद कोकोली घोष ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में महिल आरक्षण बिल पर चर्चा हो रही है। अलग-अलग दलों के सांसद बिल पर चर्चा कर रहे हैं और इस पर अपनी राय रख रहे हैं। इसी कड़ी में टीएमसी सांसद काकोली घोष ने महिला आरक्षण बिल पर अपनी बात रखी और महिला पहलवानों के यौन शोषण के मुद्दे पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का नाम लेते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाने पर ले लिला। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से लगातार महिलाओं को नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है। सरकार की तरफ से बार-बार दोहराया जा रहा है कि महिलाएं पुरुषों के बराबर नहीं है।   

उन्होंने कहा कि महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि आईआईटी खड़गपुर और इसरों की महिला वैज्ञानिकों को सैलरी नहीं मिल रही है। इस दौरान सदन में हंगामा हो गया। केंद्रीय मंत्री किरण रिजजू ने उनके आरोपों का खंडन किया। किरण रिजजू ने कहा इसरो के सभी साइंटिस्ट को हमेशा तय समय पर सैलरी मिल रहे हैं।   


टीएमसी सांसद काकोली घोष ने कहा कि बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के पुराने ट्वीट को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी शुरू से ही महिला आरक्षण बिल का विरोध करती रही है। उन्होंने आंकड़ों के जरिए बीजेपी सरकार को घेरा। काकोली घोष ने कहा कि 16 राज्यों में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद वहां कोई महिला मुख्यमंत्री नहीं है। बंगाल एकलौता महिला मुख्यमंत्री वाला राज्य है। साथ ही उन्होंने राजनीति में महिलाओं के प्रतिनिधित्व का नेतृत्व करने के लिए बंगाल और ममता बनर्जी की प्रशंसा की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia