कर्नाटक: मंदिर की कमाई पर कब्जे को लेकर मिलाया गया था प्रसाद में जहर, चली गई 15 लोगों की जान, महंत गिरफ्तार

कर्नाटक के एक मंदिर में प्रसाद में जहरमिलाने के मामले में मंदिर के ही एक महंत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस कामानना है कि मंदिर के चढ़ावे पर कब्जे के विवाद में यह साजिश रची गई थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक पुलिस ने चामराजनगर जिले के एक मंदिर में जहरीला प्रसाद खाने से हुई लोगों की मौत के सिलसिले में मंदिर के पुजारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि दरअसल यह साजिश दो गुटों के आपसी विवाद का नतीजा थी, जो मंदिर में आने वाले चढ़ावे पर कब्जा करने के लिए रची गई थी।

साउथ ज़ोन के पुलिस आई जी शरथ चंद्र ने बताया कि इस मामले में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें मंदिर का एक महंत भी शामिल है। गिरफ्तार मंहत पी आई महादेवस्वामी है, जो चामराजनगर के महादेश्वर हिल सालुरु मठ का पुजारी है।

गौरतलब है कि 15 दिसंबर को मंदिर का जहरीला प्रसाद खाने से 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 6 लोगों ने उसके बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा 27 लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें महंत के अलावा एक महिला भी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रयोगशाला में हुई जांच में पाया गया कि प्रसाद में कीटनाशक पदार्थ मिलाए गए थे। पुलिस को शक है कि मंदिर से होने वाली आमदनी के बंटवारे को लेकर मंदिर प्रबंधन से नाराज एक गुट ने प्रसाद में जहर मिलाया होगा।

इस दुर्घटना में 120 से ज्यादा लोग बीमार हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia