फिल्म बिरादरी से पीएम मोदी की मुलाकात में महिलाओं को जगह नहीं देने पर भड़कीं दिया मिर्जा

पीएम मोदी की बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के डेलिगेशन के साथ हुई मीटिंग को लेकर सवाल उठने लगे हैं। अभिनेत्री दिया मिर्जा समेत कई हस्तियों ने इस मुलाकात में किसी महिला फिल्मकार को शामिल नहीं किए जाने पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी और अक्षय कमार पर निशाना साधा है।

फोटोः <a href="https://twitter.com/akshaykumar">@<b>akshaykumar</b></a>
फोटोः @akshaykumar
user

नवजीवन डेस्क

जीएसटी की दरों से परेशान बॉलीवुड के कई नामी कलाकारों और निर्माताओं के एक प्रतिनिधिमंडल की पीएम मोदी के साथ मुलाकात पर सवाल खड़े हो गए हैं। ये सवाल बॉलीवुड प्रतिनिधिमंडल में एक भी महिला के नहीं होने को लेकर उठाए जा रहे हैं। इस मुद्दे को उठाते हुए अभिनेत्री दिया मिर्जा ने पीएम मोदी और इस मीटिंग की अगुवाई करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार पर निशाना साधा है। दिया मिर्जा ने अक्षय कुमार द्वारा शेयर तस्वीर को रीट्वीट करते हुए कहा, “ये आश्चर्यजनक है। आखिर क्या वजह थी कि जिसकी वजह से इस मीटिंग में एक भी महिला नहीं थी?'” दिया ने तो इस मीटिंग को ऑल मैन मीटिंग करार दे दिया।

बता दें कि सिर्फ दिया मिर्जा ही नहीं, और भी कई हस्तियां और सोशल मीडिया यूजर्स इस मीटिंग में बॉलीवुड की महिलाओं को नहीं शामिल किये जाने पर सवाल उठा रहे हैं। इस मुलाकात पर 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' की निर्देशक अलंकृता श्रीवास्तव ने भी सवाल उठाते हुए प्रतिनिधिमंडल में फिल्म जगत से जुड़ी महिलाओं के शामिल नहीं होने को लेकर सवाल किया।

अभिनेत्री और बतौर निर्देशक जल्द शुरुआत करने जा रहीं तनिष्ठा चटर्जी ने भी इस मुद्दे पर प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों और पीएम को घेरते हुए कहा कि भारतीय फिल्म इंडसट्रीज में हिंदी के अलावा दूसरी भाषाएं भी शामिल हैं। साथ ही उन्होंने कहा, “और हां निश्चित तौर पर महिलाएं भी इस बिरादरी में शामिल हैं। अगर यह अधिक समावेशी प्रतिनिधिमंडल होता तो ये ज्यादा बेहतर होता।”

बता दें कि जीएसटी दरों से हो रही परेशानी को लेकर मंगलवार को अक्षय कुमार की अगुवाई में बॉलीवुड के एक प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से मुलाकात किया था। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने पीएम को जीएसटी की वर्तमान व्यवस्था से मनोरंजन जगत को हो रही परेशानियों से अवगत कराया और दरें कम करने और एक समान रखने की मांग की। इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी और अक्षय कुमार दोनों ने मुलाकात की तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर कीं, जिसमें इस प्रतिनिधिमंडल में कोई भी महिला नहीं दिखाई दे रही है। इसी को लेकर पीएम मोदी के साथ फिल्म जगत की यह मीटिंग सवालों के घेरे में आ गई।

पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में अभिनेता सह निर्माता अक्षय कुमार, अजय देवगन, निर्माता करण जौहर, राकेश रोशन, सेंसर बोर्ड अध्य़क्ष और गीतकार प्रसून जोशी और सिद्धार्थ रॉय कपूर के अलावा महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णनीस भी मौजूद थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia