तूतिकोरिन हिंसा: लोगों के मारे जाने के विरोध में धरना दे रहे एमके स्टालिन हिरासत में लिए गए

तमिलनाडु में सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तूतिकोरिन हिंसा में 13 लोगों के मारे जाने के विरोध में स्टालिन सचिवालय के बाहर धरना दे रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने उनके कई समर्थकों को भी हिरासत में लिया है। तूतिकोरिन हिंसा में 13 लोगों के मारे जेने के विरोध में स्टालिन सचिवालय के बाहर धरना दे रहे थे।

वहीं, डीएमके ने तूतिकोरिन में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में 13 लोगों के मारे जाने के विरोध में 25 मई को पूरे राज्य में बंद का ऐलान भी किया है। डीएमके ने स्टरलाइट कॉपर प्लांट को पूरी तरह बंद करने की मांग की है।

तूतिकोरिन में 22 मई को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प के बाद से इलाके में तनाव बरकरार है। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने अगले 5 दिनों तक इंटरनेट सेवा पर रोक जारी रखने का फैसला लिया है। बुधवार रात 9 बजे से सुरक्षा के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगी। वहीं इलाके में फिलहाल धारा 144 भी जारी है।

पुलिस अब तक हिंसा में शामिल 67 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं करीब 70 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है।

तूतिकोरिन में 22 मई को हुई हिंसा के बाद बुधवार यानी 23 मई को फिर से ताजा हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 3 लोग घायल हो गए थे। इस बीच बुधवार देर शाम राज्य सरकार ने तूतिकोरिन के आयुक्त एन वेंकटेश और एसपी पी महेंद्रन का तबादला कर दिया। दरअसल 22 मई को आंदोलकारी भीड़ पर पुलिस फायरिंग को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठ रहे थे। बुधवार को ही इस मामले की जांच की जिम्मेदारी मद्रास हाई कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश अरुणा जगदीशन को सौंपी गई थी।

गौरतलब है कि तूतिकोरिन में 22 मई को कॉपर प्लांट से हो रहे प्रदूषण से नाराज कंपनी को बंद कराने की मांग कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी थी, जिसमें 13 लोगों की जान चली गई थी और करीब 70 लोग घायल हो गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 May 2018, 12:50 PM