एनसीआर शहरों से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवाएं बहाल, दिल्ली पुलिस के कहने पर रोक दी गई थी कनेक्टिविटी

एनसीआर शहरों से मेट्रो के जरिए दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली मेट्रो ने आज शाम से अपनी सेवाएं नियमित रूप से शुरु कर दी हैं। किसानों के कृषि कानून विरोधी आंदोलन के मद्देनजर यह सेवाएं रद्द कर दी गई थीं।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली मेट्रो यानी डीएमआरसी ने नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि एनसीआर शहरों से दिल्ली के लिए सेवाएं फिर से शुरु कर दी हैं। इन सेवाओं को किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस की सलाह पर रद्द कर दिया गया था। डीएमआरसी ने एक बयान में कहा है कि शुक्रवार को शाम 5 बजकर 35 मिनट से मेट्रों सेवाएं फिर से बहाल कर दी गईं। शनिवार को भी मेट्रो की सामान्य सेवाएं जारी रहेगीं।

डीएमआरसी ने कहा है कि सेवाएं रद्द करने का फैसला सुरक्षा के लिहाज से लिया गया था जिसे अब वापस ले लिया गया है। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली-नोएडा, दिल्ली-गुरुग्राम सेवा बंद कर दिया था, हालांकि बाद में दिल्ली से नोएडा या दिल्ली से गुरुग्राम मेट्रो में सफर करने की अनुमति दी गई थी।

लेकिन, नोएडा से दिल्ली या फिर गुरुग्राम से दिल्ली मेट्रो सेवा रद्द कर दी गई थी यानी मेट्रो इन इलाकों में जा तो रही थी लेकिन वापस नहीं आ रही थी। इसके साथ ही कई मेट्रो स्टेशन के गेट्स को बंद कर दिया गया था। खासतौर से ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */