अगली सूचना तक ईरान या इजरायल की यात्रा न करें, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

कई अन्य देशों ने भी पिछले 24 घंटों में अपने नागरिकों के लिए यात्रा सलाह जारी की है, जिसमें उन्हें सुरक्षा कारणों से इस क्षेत्र की यात्रा न करने की चेतावनी दी गई है। फ्रांस ने भी अपने नागरिकों को ईरान, लेबनान, इजरायल या फिलिस्तीन जाने से बचने की सलाह दी है।

अगली सूचना तक ईरान या इजरायल की यात्रा न करें, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
अगली सूचना तक ईरान या इजरायल की यात्रा न करें, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
user

नवजीवन डेस्क

भारत के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्हें अगली सूचना तक ईरान और इजरायल की यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। मंत्रालय ने दोनों देश में रह रहे भारतीयों को दूतावास से संपर्क करने और पंजीकरण कराने के लिए भी कहा है।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी यात्रा सलाह में कहा गया है कि, "मौजूदा स्थिति को देखते हुए, सभी भारतीयों को अगली सूचना तक ईरान या इजरायल की यात्रा नहीं करने की सलाह दी जाती है।" इसमें आगे कहा गया कि जो लोग वर्तमान में ईरान या इजरायल में हैं, उनसे अनुरोध है कि वे वहां भारतीय दूतावास से संपर्क करें और अपना रजिस्ट्रेशन कराएं।


विदेश मंत्रालय ने अपने एडवाइजरी में यह भी कहा कि उनसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी सुरक्षा के बारे में सावधानी बरतें और अपनी गतिविधियों को सीमित रखें। मंत्रालय ने उन सभी लोगों से भी अनुरोध किया है जो वर्तमान में ईरान या इज़रायल में रह रहे हैं, वे वहां भारतीय दूतावासों से संपर्क करें और अपना पंजीकरण कराएं।

कई अन्य देशों ने भी पिछले 24 घंटों में अपने नागरिकों के लिए इसी तरह की यात्रा सलाह जारी की है, जिसमें उन्हें सुरक्षा कारणों से इस क्षेत्र की यात्रा न करने की चेतावनी दी गई है। फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को सलाह दी कि वे "आने वाले दिनों में ईरान, लेबनान, इजरायल या फिलिस्तीन की यात्रा करने से बिल्कुल बचें।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia