नोएडा में New Year का जश्न मनाने का आपका भी है प्लान? तो घर से निकलने से पहले जान लें ये ट्रैफिक एडवायजरी

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने 31 दिसंबर, 2022 की रात के लिए शहर के कई इलाके, मॉल, बाजार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगर आप भी नए साल का जश्न मनाने के लिए घर से निकल रहे हैं, तो पहले नोएडा पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी को जरूर देख लें। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने 31 दिसंबर, 2022 की रात के लिए शहर के कई इलाके, मॉल, बाजार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है।

नोएडा सेक्टर-18, सहित डीएलएफ मॉल, जीआईपी मॉल, सेंटरस्टेज मॉल के रूट को लेकर डाइवर्जन जारी कर दिया है। इसी के साथ भीड़-भाड़ वाली जगह पर पुलिस ड्रोन कैमरे से निगरानी रखेगी। साथ ड्रोन कैमरे की मदद से पुलिस यातायत व्यवस्था पर भी नजर रखेगी।

नववर्ष के उपलक्ष्य में सेक्टर 18 आने वाले वाहन चालक अपना वाहन सेक्टर-18 मल्टीलेवल पाकिर्ंग में खड़ा करें। अट्टापीर चौक से होकर आने वाले वाहन एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पाकिर्ंग में जा सकेंगे। नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक, मेट्रो स्टेशन सेक्टर-18 की ओर व मेट्रो स्टेशन सेक्टर-18 से अट्टापीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो-पाकिर्ंग क्षेत्र बनाया गया है। नो-पाकिर्ंग क्षेत्र में वाहन खड़ा करने पर ई-चालान, प्रवर्तन की कार्रवाई की जाएगी।

गुरूद्वारा सेक्टर-18 के आगे एफओबी से पहले व बाद में सेक्टर-18 में जाने वाले दोनों टर्न प्वाइंट को बंद किया जाएगा। मेट्रों सेक्टर-18 के नीचे से सेक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बंद किया जायेगा, इस कट से सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा।


सेक्टर-18 मुजायक होटल के दोनों ओर बने कटों को बंद रखा जाएगा। इन कटों को सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जाएगा। रेडिसन तिराहा से मल्टीलेवल पाकिर्ंग की ओर वाहन जा सकंगे। वाहन चालक पाकिर्ंग में अपना वाहन खडा कर गन्तव्य को जा सकेंगे। सोमदत्त टावर से सेक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा, वाहन चालक सोमदत्त टावर के पास स्थित मल्टीलेवल पाकिर्ंग में अपना वाहन खड़ा कर गन्तव्य को जा सकेगें। सेक्टर-18 बिजलीघर तिराहे से सेक्टर-18 की ओर कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा।

इस मार्ग को केवल सेक्टर-18 से बाहर निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जाएगा। समय 4 बजे से बजे से रात्रि कार्यक्रम समाप्ति तक सेक्टर-18 में डायवर्जन लागू किया जाएगा। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। कृपया असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia