विंग कमांडर अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर मौजूद महिला कौन थी, जानिए यहां

विंग कमांडर अभिनंदन की बीती रात वतन वापसी हो गई। उन्हें वाघा बॉर्डर पर रात करीब सवा नौ बजे भारतीय वायुसेना के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। लेकिन इस दौरान उनके साथ मौजूद एक महिला को लेकर काफी जिज्ञासा रही।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वायुसेना के जांबाज़ पायलट वर्तमान अभिनंदन की देश वापसी ने शुक्रवार रात जश्न मनाया। रात करीब सवा नौ बजे पाकिस्तान ने वाघा-अटारी बॉर्डर पर अभिनंदन को भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया। इस दौरान उनके साथ मौजूद एक महिला को लेकर काफी जिज्ञासा है कि आखिर यह महिला कौन है। कोई इस महिला को विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी मान रहा था, तो कोई उन्हें परिवार का सदस्य। हम आपको बताते हैं कि इस महिला के बारे में।

विंग कमांडर अभिनंदन के साथ नजर आतीं महिला का नाम डॉ फारिहा बुगती है और वे पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में काम करती हैं। डॉ फारिहा एफएसपी हैं जो हमारे आईएफएस (विदेश सेवा) के समकक्ष है। इन दिनों डॉ फारिहा विदेश विभाग में इंडिया डेस्क की इंचार्ज हैं।

पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले को संभालने वाले पाकिस्तान के मुख्य अधिकारियों की टीम में भी डॉ फारिहा शामिल हैं। बताया जाता है कि पिछले साल इस्लामाबाद में जब जाधव, उनकी मां और पत्नी के बीच मुलाकात हुई थी तो इस दौरान डॉ फारिहा भी वहां मौजूद थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Mar 2019, 8:23 AM