गोरखपुर: डॉक्टर कफील ने बीजेपी सांसद पर लगाया आरोप, कहा, मेरे भाई पर हमले के पीछे उनका हाथ

यूपी में गोरखपुर के बीआरडी ऑक्सीजन केस को लेकर चर्चा में आए डॉ कफील ने अपने भाई पर हमले को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। कफील का कहना है कि बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और कारोबारी सतीश नांगलिया की इस वारदात के पीछे भूमिका है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के बाद चर्चा में आए डॉक्टर कफील खान ने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और कारोबारी सतीश नांगलिया पर उनके भाई कासिम जमील को गोली मरवाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसद कमलेश पासवान और बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया ने इसके लिए निशानेबाजों को नियुक्त किया। कमेलश पासवान की मेरे भाई के साथ कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मेरे चाचा के पास जमीन का टुकड़ा है उस पर कमलेश और सतीश ने फरवरी में अतिक्रमण किया था। प्राथमिकी दर्ज की गई थी और उन्होने गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट का आदेश मांगा था।

उन्होंने यूपी पुलिस पर गंभीर लगाते हुए कहा कि यह बहुत स्पष्ट था कि यूपी पुलिस किसी के निर्देशों पर काम कर रही थी। उनका इरादा स्पष्ट था।

उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन की ओर से यह वादा किया गया था कि अपराधियों को 48 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अब एक सप्ताह हो गया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है, अबी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, “मेरे और मेरे परिवार की जान पर खतरा बना हुआ है। मैं उत्तर प्रदेश सरकार से परिवार की सुरक्षा की मांग करता हूं। हम सीबीआई जांच या किसी हाईकोर्ट के जज से जांच की मांग करते हैं। हमें यूपी पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है।”

10 जून की रात गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल के डॉक्टर कफील खान के छोटे भाई काशिफ जमील पर कुछ अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया था। जमील रात करीब 10.30 बजे घर लौट रहे थे। तभी गोरखनाथ मंदिर के करीब पुल क्रॉस करते वक्त दो बदमाश पल्सर से आए और उनपर फायरिंग कर दी।

डॉ कफील गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के केस में आरोपी हैं। यहां 63 बच्चों की मौत हो गई थी। कफील इस वक्त जमानत पर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia