यूपी के योगी राज में सरकारी मशीनरी की दिल दहला देने वाली लापरवाही, घायल के कटे पैर को ही लगा दिया सिरहाने

उत्तर प्रदेश में योगी राज में सरकारी अस्पताल में हुई एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां सड़क हादसे में घायल एक व्यक्ति के कटे हुए पैर को उसी के सिर के नीचे तकिया बनाकर रख दिया गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेस के झांसी में एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का ऐसा नमूना सामने आया है जिससे इंसानियत शर्मसार हो जाए और सुनकर कलेजा मुंह को आ जाए। झांसी के मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वॉर्ड में इलाज के लिए एक व्यक्ति को लाया गया। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने युवक के सिर के नीचे उसी का कटा हुआ पैर रख दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर समेत चार लोगों को सस्पेंड करने के साथ ही मेडिकल कॉलेज ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक लहचूरा के ग्राम इटायल के मुताबिक निवासी घनश्याम राजपूत स्कूल बस में क्लीनर है। शनिवार सुबह वह बच्चों को स्कूल छोडऩे जा रहा था। बम्हौरी गांव के पास अनियंत्रित होकर बस पलट गयी। बस के नीचे दबने से घनश्याम के दोनों पैर कुचल गए और चार छात्राओं को मामूली चोटें आईं। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्राओं और क्लीनर घनश्याम को मऊरानीपुर के स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। लेकिन हालत बिगड़ने पर घनश्याम को झांसी मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। यहां कुछ लोगों ने देखा कि मरीज का कटा पैर सिरहाने पर तकिया की तरह लगा हुआ है। इसके बाद वहां हंगामा हो गया। यह जानकारी सामने आने पर मेडिकल कॉलेज के चार लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है।

वार्ड में तैनात कर्मचारियों की सफाई है कि मरीज को उसकी मां व पत्नी लेकर आई थी। उन्होंने पैर को सिरहाने पर रखा था। कर्मचारियों ने उनसे कटा पैर हटाने को कहा, पर उन्होंने ऐसा नहीं करने दिया। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि जब से राज्य में योगी सरकार आई है तब से यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं लगातार खराब हो रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia