मत भूलें कि इंदिरा और राजीव शहीद हैं: तृणमूल कांग्रेस

बीजेपी द्वारा विपक्ष पर हमले के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को निशाना बनाने पर तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी ने कहा है कि यह नहीं भूलना चाहिए कि इंदिरा और राजीव शहीद हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

IANS

तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी शहीद हैं और दोनों की आलोचना करते समय इस बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए। लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेने के दौरान त्रिवेदी ने कहा कि राजनेता भले ही वैचारिक स्तर पर दोनों के साथ सहमत ना हों, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने देश के लिए जान दी।

दीनेश त्रिवेदी ने कहा कि आलोचना करने वाले शख्स को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि हम शहीदों के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम यह कैसे भूल सकते हैं कि राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान किया..इंदिरा गांधी ने देश के लिए जीवन कुर्बान किया।" उन्होंने कहा, "हम में मतभेद हो सकते हैं, हम आपातकाल से असहमत हो सकते हैं। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम देश के लिए शहीद होने वाले के बारे में बात कर रहे हैं।"

तृणमूल सांसद त्रिवेदी की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने, भ्रष्टाचार, लापरवाह शासन और 'जल्दबाजी में आंध्र प्रदेश का विभाजन' करने का आरोप लगाकर हमला करने के एक दिन बाद आई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia