दिल्ली-NCR में ठंड और कोहरे का 'डबल अटैक', विजिबिलिटी हुई कम, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर चल सकती है। इस घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी में भी कमी दर्ज की गई है। वहीं सड़कों पर वाहनों की गति भी धीमी हो गई।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। अब तापमान में गिरावट के साथ कोहरे और शीतलहर ने भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर चल सकती है। इस घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी में भी कमी दर्ज की गई है। वहीं सड़कों पर वाहनों की गति भी धीमी हो गई।

मौसम विभाग का अलर्ट

उत्‍तर-पश्चिम भारत के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिनों तक दिल्ली, यूपी, बिहार, पंजाब में घना कोहरा छाए रहने का ऑरेंज अलर्ट है। हिमाचल प्रदेश और पंजाब के लिए मौसम विभाग ने घने से बहुत घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में भी 19 और 20 दिसंबर को शीतलहर का अलर्ट है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि पंजाब में 22 दिसंबर तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। कुछ जगहों पर घना कोहरा रह सकता है। वहीं हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भी 22 दिसंबर तक कुछ जगहों पर बेहद घना कोहरा देखने को मिल सकता है।


दिल्ली वालों पर ट्रिपल अटैक!

दिल्ली वालों पर ठंड के बाद कोहर की भी मार पड़ी है। इसके अलावा वायु प्रदूषण भी चरम पर है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा। दिल्ली में अगले 3 दिन घना कोहरा देखने को मिलेगा। साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली की एयर क्वालिटी गंभीर कैटेगरी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia