दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत पर मौसम की दोहरी मार जारी, कड़ाके की सर्दी-कोहरे से कब मिलेगी राहत? IMD का ताजा अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में 21 और 22 जनवरी को घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत पर मौसम की दोहरी मार जारी है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज शीतलहर, कोल्ड डे और कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार, पालम में विजिबिलिटी 25 मीटर और दिल्ली के सफदरजंग में 200 मीटर दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में 21 और 22 जनवरी को घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है। आईएमडी ने बताया कि मध्य प्रदेश और बिहार में 24 जनवरी तक कोल्ड वेव का अनुमान है।

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, यूपी, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब समेत देश के कई राज्यों में अगले 3 से 4 दिनों तक शीतलहर जारी रहने की संभावना है। साथ ही आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी के अमुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मध्य प्रदेश के अलग-अलग क्षत्रों में न्यूनतम तापमान 6-10°C के बीच रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia