बिहार में दोहरी मार, कोरोना के साथ ‘चमकी बुखार’ ने भी पसारे पांव, मुजफ्फरनगर में अब तक 6 बच्चे भर्ती, एक की मौत

कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में एक बार फिर से एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) ने दस्तक दी है। चमकी बुखार के कारण इस साल अब तक मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 6 बच्चों को भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस से लोगों में दहशत का माहौल है। ऐसे में बिहार के लोगों पर दोहरी मार पड़ी है। कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में एक बार फिर से एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) ने दस्तक दी है। चमकी बुखार के कारण इस साल अब तक मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 6 बच्चों को भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन का अभी भी इलाज चल रहा है, दो को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक बच्चे की मौत हो गई है।

बता दें कि पिछले साल चमकी बुखार का प्रकोप देखने को मिला था। अकेले कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) में चमकी बुखार से करीब 150 बच्चों की मौत हो गई थी और पूरे बिहार में इस बीमारी की वजह से तकरीबन 200 बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।


अब बात करे कोरोना वायरस की तो बिहार में अब तक कोरोना के 38 पॉजिटिव मामले मिले हैं। हालांकि इनमें से 12 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 4351 संदिग्ध लोगों की जांच की जा चुकी है जिसमें से अब तक 4047 नमूनों की रिपोर्ट नकारात्मक रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia