दिल्लीवासियों पर दोहरी मार, कोरोना कहर के बीच प्रदूषण ने बढ़ाई चिंता, कई इलाकों में हालत 'गंभीर'

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। वायु गुणवत्ता सूचकांक के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में प्रदूषण का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

दिल्ली के लोगों पर दोहरी मार जारी है। एक ओर कोरोना वायरस से परेशान है तो दूसरी ओर खराब वायु प्रदूषण ने अब लोगों पर अटैक करना शुरु कर दिया है। दिल्ली के प्रदूषण के स्तर में भी लगातार इजाफा हुआ है। दिल्ली की हवा लगातार जहरीली हो रही है।

वायु गुणवत्ता सूचकांक के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार शाम को दिल्ली और आस-पास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर अचानक 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गया। दिल्ली के अधिकतर इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 300 के पार है, जबकि कई जगहों पर ये गंभीर श्रेणी में है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई लेवल 408, बवाना में 447, पटपड़गंज में 404 जबकि वजीरपुर में 411 रिकॉर्ड किया गया। बता दें कि एक्यूआई 400 के पार के आंकड़े 'गंभीर' श्रेणी में आते हैं।

बात करें कोरोना की तो दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली में लगातार कई दिनों से 5 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड 5 हजार 891 नए केस आए और 47 लोगों की मौत हो गई। गुरुवार यानी 29 अक्टूबर को दिल्ली में कोरोना के 5,739 नए मामले सामने आए थे।

इसे भी पढ़ें: तुर्की-ग्रीस में भूकंप से भीषण तबाही, 17 लोगों की मौत, साल 1999 में 17000 लोगों की गई थी जान, देखें तस्वीरें

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next