जेल में बंद डॉ.कफील खान की जान को खतरा! पत्नी शबिस्ता ने इलाहाबाद हाई कोर्ट को लिखा पत्र

डॉ.कफील की पत्नी शबिस्ता ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) और महानिदेशक (जेल) और अन्य को लिखे पत्र में कहा कि मेरे पति को जेल में मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है और उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

डॉ. कफील खान की पत्नी शबिस्ता खान ने पति की जान को खतरा बताया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को लिखे पत्र में शबिस्ता ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने के लिए मथुरा जेल में बंद अपने पति के लिए सुरक्षा की मांग की है।

शबिस्ता ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) और महानिदेशक (जेल) और अन्य को लिखे पत्र में कहा, “मेरे पति को जेल में मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है और उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है।”


शबिस्ता ने कहा कि उन्होंने जेल में पति की जान को खतरा होने की आशंका जताई है और पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने यह भी मांग की कि उनके पति को सक्रिय अपराधियों से दूर रखा जाए और आम कैदियों के साथ रखा जाए।

गौरतलब है कि डॉक्टर कफिल का नाम 2017 में गोरखपुर के एक अस्पताल में हुई तमाम बच्चों की संदिग्ध मौतों के मामले में सुर्खियों में आया था। फिलहाल कफील पर अपने भाषण से शांतिपूर्ण माहौल को भड़काने और सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप है। सीएए, एनरआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण को लेकर कफील खान पर मुकदमा दर्ज किया गया था। 29 जनवरी की रात को यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर कफील को अलीगढ़ में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया था। जहां से पहले अलीगढ़ जिला जेल भेजा गया था और एक घंटे बाद ही मथुरा के जिला कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया था। तब से वह यही पर बंद है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Mar 2020, 2:11 PM