दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी ने कोहरे से दिलाई राहत, लेकिन बढ़ी ठंड, कई राज्यों के भी बदलेंगे मौसम

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने वाले एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज भी दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की उम्मीद है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-NCR में मौसम ने बार फिर करवट ली है। तापमान में लगातार गिरावट के बीच दिल्ली में देर रात तेज हवाओं और आसमान में  छाए बादल के बीच बूंदाबांदी देखने को मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने वाले एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज भी दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की उम्मीद है।

वहीं उत्तर भारत सहित कई राज्यों में सर्दी और कोहरे का डबल अटैक जारी है। हालांकि दो दिन में ठंड से राहत मिली थी लेकिन बदलते मौसम की वजह से एक बार फिर से सर्दी तेज हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्ली, यूपी, हरियाणा सहित कई राज्यों में बूंदाबारी होने संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।


मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार में 11-13 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना जताई है। वहीं 15 और 16 जनवरी को शीतलहर की स्थिति बने रहने की संभावना जताई है।

कोहरे के कारण 95 ट्रेनें लेट 

कोहरे के कारण यातायात पर भी प्रभावित हो रहा है। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोहरे के कारण 95 ट्रेन देरी से चल रही हैं। वहीं, दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने ट्वीट किया, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कम दृश्यता में उड़ानों का परिचालन जारी रखने के लिए जरूरी प्रक्रिया चल रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia