भारतीय एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला, जम्मू पहुंची NIA की टीम

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम रविवार को जम्मू वायु सेना स्टेशन पहुंची। इस दौरान सभी उड़ानें सामान्य रूप से जम्मू हवाई अड्डे से रवाना हुईं, सिवाय दो उड़ानों को छोड़कर, जिन्हें ऑपरेशनल वजहों से रद्द कर दिया गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम रविवार को जम्मू वायु सेना स्टेशन पहुंची। इस दौरान सभी उड़ानें सामान्य रूप से जम्मू हवाई अड्डे से रवाना हुईं, सिवाय दो उड़ानों को छोड़कर, जिन्हें ऑपरेशनल वजहों से रद्द कर दिया गया था। यहां वायुसेना स्टेशन पर हुए दो विस्फोटों के मद्देनजर एनआईए की एक टीम मौके पर पहुंची, जिसमें वायुसेना स्टेशन के कंक्रीट के ढांचे को कुछ नुकसान पहुंचा है।

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वायु सेना स्टेशन पर कम तीव्रता वाले बम को गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था या नहीं। धमाकों में अब आतंकी हमले का एंगल भी सामने आ रहा है।

इस बीच, जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) मुकेश सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने त्रिकुटा नगर पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में एक मॉल के पास से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 5 किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद किया गया है।


बाते दें कि जम्मू एयरपोर्ट स्थित एयरफोर्स स्टेशन के अंदर देर रात दो धमाके हुए। पहला धमाका रात 1 बजकर 37 मिनट पर हुआ और दूसरा धमाका ठीक 5 मिनट बाद 1 बजकर 42 मिनट पर हुआ। हालांकि, इन धमाकों में कोई नुकसान नहीं हुआ है। वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि पहला धमाका बिल्डिंग की छत पर और दूसरा धमाका जमीन पर हुआ। धमाके से सिर्फ बिल्डिंग की छत डैमेज हुई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia