होली वाले दिन दिल्ली मेट्रो-DTC में सफर करने से पहले पढ़ें यह खबर, जान लें पूरी टाइमिंग

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अनुसार होली के त्योहार के दिन 8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इस बार होली का त्योहार 8 मार्च को मनाया जाएगा। होली के दौरान राजधानी दिल्ली में बस और मेट्रो सेवा कुछ घंटों के लिए बंद रहती है। ऐसे में अगर आप दिल्ली में रहते हैं और होली के दिन मेट्रो से कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। डीएमआरसी ने होली के दिन मेट्रो कब से कब तक चलेगी इसके बारे में जानकारी दी है।

होली के त्यौहार के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) दोनों ने मेट्रो ट्रेन और डीटीसी बस की सेवा की टाइमिंग का दिशानिर्देश जारी किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के अनुसार होली के त्योहार के दिन 8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के मुताबिक सिटी बस सेवा दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी, उसके बाद कुछ चुनिंदा रूट पर डीटीसी बस सेवा चालू हो सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी होली के मौके पर ऐसा होता आया है। दिल्ली मेट्रो की सेवाएं और डीटीसी की सेवाएं दोपहर तक के लिए बंद रही हैं। 8 मार्च को पूरे देश में होली का त्यौहार मनाया जाएगा। होली के त्यौहार के मद्देनजर डीएमआरसी और डीटीसी ने यह फैसला लिया है कि दोपहर बाद वह अपनी सेवाएं चालू करेंगे। डीएमआरसी के मुताबिक सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं फिर से 2:30 बजे शुरू हो जाएंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी। इसके अलावा मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी 8 मार्च को ढाई बजे तक बंद रहेंगी। इसके बाद ये सेवा भी शुरू हो जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia