दिल्ली में कोरोना से कोहराम! एक दिन में 412 लोगों ने तोड़ा दम, 25219 नए केस आए सामने

दिल्ली में अभी तक कुल 16,559 लोगों की कोरोना वायरस की वजह मौत हो चुकी है। दिल्ली में फिलहाल 96,747 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। इनमें से 50,554 कोरोना रोगी होम होम आइसोलेशन में रह रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना से होने वाली मौतों में इजाफा हो रहा है। शनिवार को दिल्ली सरकार ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 412 व्यक्तियों की मौत हुई है। कोरोना के कारण होने वाली मौतों का यह एक नया रिकॉर्ड है। दिल्ली में इससे पहले 1 दिन के अंदर इतनी बड़ी संख्या में कोरोना रोगियों की मौत नहीं हुई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहना है कि दिल्ली में अब भी ऑक्सीजन को लेकर अफरा-तफरी का माहौल है। दिल्ली में 1 मई को 412 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई, 30 अप्रैल को 375 व्यक्ति कोरोनावायरस से मरे। 29 अप्रैल को 395 लोगों की गई कोरोना संक्रमण की वजह से जान गई।

शनिवार को कोरोना से 412 मरीजों की मौत हुई तो वहीं 25,219 नए कोरोना रोगी सामने आए हैं। कोरोना की जांच के लिए बीते 24 घंटे के दौरान 79,780 कोरोना टेस्ट किए गए थे। इनमें से 31.60 फीसदी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन्हीं 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 27,421कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं।

दिल्ली में अभी तक कुल 16,559 लोगों की कोरोना वायरस की वजह मौत हो चुकी है। दिल्ली में फिलहाल 96,747 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। इनमें से 50,554 कोरोना रोगी होम होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। शेष कोरोना रोगियों को विभिन्न निजी एवं प्राइवेट अस्पतालों के अलावा कोरोना सुविधा केंद्रों में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली में लागू लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने राजधानी में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। सोमवार 3 मई को समाप्त हो रहा लॉकडाउन अब 1 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

दिल्ली में अब लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। शनिवार को दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि अवधि अगले 1 सप्ताह तक बढ़ा दी गई है।

इस दौरान शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को प्रतिदिन 976 मिट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है। दिल्ली को सिर्फ 490 मिट्रिक टन ऑक्सीजन का आवंटन हुआ है, लेकिन इसमें से भी दिल्ली को केवल 312 मिट्रिक टन ऑक्सीजन ही दी जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia