टारगेट किलिंग की घटनाओं से कश्मीरी पंडित, मजदूर, बाहरी निवासियों के मन खौफ, केजरीवाल ने की अमित शाह से ये मांग

अरिविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, 1990 के बाद दूसरी बाद बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित जम्मू कश्मीर से पलायन कर रहे हैं। चुन-चुन कर मारे जा रहे कश्मीरी पंडित हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं ने कश्मीरी पंडित, मजदूर, बाहरी निवासियों में खौफ पैदा कर दिया है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अब गृह मंत्री अमित शाह से जल्द मुलाकात करेंगे, इसको लेकर उन्होंने गृह मंत्री से मिलने का समय मांगा है। अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात पर कहा है कि, लगातार हो रहे कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री जी से मैंने मिलने का समय मांगा है।

दरअसल आम आदमी पार्टी कश्मीरी पंडितों के समर्थन में जंतर मंतर में प्रदर्शन भी किया था, इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ भारी संख्या में कार्यकर्ता भी जुटे थे।

अरिविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, 1990 के बाद दूसरी बाद बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित जम्मू कश्मीर से पलायन कर रहे हैं। चुन-चुन कर मारे जा रहे कश्मीरी पंडित हैं। कश्मीर पंडितों को सुरक्षा देना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार सुरक्षा देने में नाकाम दिख रहा है।

इस मसले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो बार हाईलेवल मीटिंग कर चुके हैं जिसमें जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पूरे ढांचे को बदलने की तैयारी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia