केरल में कोरोना की तीसरी लहर की आहट? बढ़ते केस के बीच राज्य में 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

केरल में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। महामारी की शुरुआत से ही दक्षिण भारत का यह राज्य काफी कोरोना से प्रभावित रहा है। और अब केरल में देशभर के नए मामलों के 50 फीसदी से ज्यादा केस यहां हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में एक बार फिर कोरोना का खौफ बढ़ने लगा है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केरल सरकारने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते केरल में 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा। राज्य सरकार ने इस बात का ऐलान किया है।

केरल में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। महामारी की शुरुआत से ही दक्षिण भारत का यह राज्य काफी कोरोना से प्रभावित रहा है। और अब केरल में देशभर के नए मामलों के 50 फीसदी से ज्यादा केस यहां हैं। लगातार दो दिनों से केरल में 22 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं, जिससे एक बार फिर चिंता राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है।


केरल में लगातार 4 हफ्तों से कोरोना वारस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। केरल में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 22,056 नए मामले सामने आए। ऐसे में राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हजार 457 हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, जून के आखिरी हफ्ते में केरल में औसत नए मामले घटकर 11 हजार तक पहुंच गए थे। हालांकि, इसके बाद से ही यहां नए मामलों में फिर से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं, मई के महीने में दूसरी लहर का पीक बीतने के बाद से ही देशभर में कोरोना के केस घट रहे हैं। लेकिन केरल में बढ़ने लगे हैं। यही वजह है कि राज्य सरकार ने 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Jul 2021, 11:02 AM
/* */