यूपी में कोरोना की रफ्तार से स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली, लखनऊ समेत इन जिलों ने बढ़ाई टेंशन

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोविड मामलों में वृद्धि जारी है और 24 घंटों में संक्रमण के लिए 69 और मामलों के साथ यह आंकड़ा 400 को पार कर गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामले मिलने का सिलसिला जारी है। लखनऊ में पिछले चौबीस घंटे में दर्जनभर से अधिक लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोविड मामलों में वृद्धि जारी है और 24 घंटों में संक्रमण के लिए 69 और मामलों के साथ यह आंकड़ा 400 को पार कर गया है। रविवार को सक्रिय मामलों की संख्या 421 थी, जो 5 दिन पहले 71 थी। 421 मामलों में से 49 लखनऊ में हैं। लखनऊ में रविवार को 13 नए मामले दर्ज किए गए।

लखनऊ के अलावा, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखीमपुर खीरी जैसे अन्य जिलों में भी कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

अंतरराष्ट्रीय डॉक्टरों के संघ के महासचिव अभिषेक शुक्ला ने कहा, माता-पिता को अपने बच्चों को बुखार, सर्दी या खांसी होने पर स्कूल भेजने से बचना चाहिए। इससे संक्रमण पर रोक लगेगी।


इस बीच, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जिनके पास स्वास्थ्य विभाग भी है, ने कहा, चिंता की कोई जरूरत नहीं है और स्थिति नियंत्रण में है। हम बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन लोगों को भी सावधानी बरतनी चाहिए और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;